Wednesday, 11 December 2013

सच्चाई यह है कि कोई भी होता यही करता,

आरूषी हेमराज हत्याकांड में आरूषी के पिता डा0 राजेश तलवार व डा0 नुपूर तलवार को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा दिया लेकिन आज भी छः घण्टे का रहस्य बरकारार है। वह रहस्य क्या है? आप भी गौर करिये.............
हम कोर्ट के फैसले पर सवाल नहीं उठाते लेकिन इस हत्याकांड में जिन-जिन प्रश्नों का जवाब नहीं मिला उसका जवाब खोजने का प्रयास कर रहे हैं। हम इस पूरे प्रकरण में मिडिया से प्रभावित नहीं हैं। हो सकता है ए प्रश्न आपको उटपटांग लगे लेकिन दिल से सोचेंगे तो आपको लगेगा कि यह आपने पहले क्यों नहीं सोचा। आईये उन प्रश्नों पर गौर करें जो कोर्ट के फैसले में नहीं हैं.............
मुद्दा 1. कोर्ट ने स्वयं माना कि आरूषी व हेमराज आपत्ति जनक स्थिति में (यानि एक दूसरे के साथ संभोग कर रहे थे।) जिसे देखकर डा0 राजेश तलवार तथा उनकी पत्नि नुपूर तलवार ने अपनी एकलौती बेटी सहित नौकर की हत्या कर दी।
सवाल- कौन है इसका चश्मदीद गवाह? कोई नहीं है, इसे कोर्ट कहता है।
मुद्दा 2. पैतालिस वर्षीय हेमराज नौकर व सत्रह वर्षीय आरूषी तलवार कोर्ट के ही हिसाब से संभोगरत थे तो क्या यह उचित है? कोर्ट बताये कि माता पिता का धर्म ऐसे दृश्य या कृत्य को देखकर क्या होना चाहिए? 
सवाल- क्या माता पिता को अपने बेटी व नौकर को ऐसी आपत्तिजनक स्थिति में देखकर उन्हें इनाम देना चाहिए था? 
मुद्दा 3. भारतीय संविधान के अनुसार सौ गुनाहगार छूट जायें लेकिन एक बेगुनाह को सजा न होने पाये? क्या इस कांड में कोर्ट ने इस नियम का पालन किया? 
सवाल- 1. जैसा कि उपर लिखा गया है कि कोर्ट ने इस बात को स्वीकारा कि पूरे कांड का कोई चश्मदीद गवाह नहीं है तो क्या ऐसा नहीं हो सकता कि पैतालीस वर्षीय हेमराज, सत्रह वर्षीय आरूषी का बलात्कार करके हत्या कर दिया था जिसे देखकर आरूषी के माता पिता बौखला गये व नौकर हेमराज को अपने गोल्फ स्टिक से मार कर हत्या कर दिये, और उसी गोल्फ स्टिक के द्वारा यह अनुमान लगाया गया कि उसी से दोनों की हत्या की गयी।
सवाल- 2. क्या ऐसा नहीं हो सकता कि हेमराज आरूषी का जबरन बलात्कार कर रहा था और जोर जबरदस्ती में ही आरूषी को चोट आयी हो और उसी दौरान आरूषी की मृत्यू हो गयी। यह देख माता पिता उत्तेजना में हेमराज की हत्या कर दिये।
मुद्दा 4. क्या ऐसा नहीं हो सकता कि पैतालीस वर्षीय नौकर हेमराज सत्रह वर्षीय आरूषी के साथ बलात्कार का कांड कर रहा था तो हेमराज ने आरूषी को बलात्कार के दौरान मार दिया और आरूषी द्वारा बचाव में किये गये वार से बाद में हेमराज मर गया?
सवाल- सीबीआई भी इसका जवाब नहीं खोज पायी तो कोर्ट केवल मिडिया ट्रायल के दबाव में आरूषी के माता पिता को उम्र कैद की सजा देना सामाजिक व्यवस्थाओं पर जबरिया अंग्रेजी संस्कृति थोपने का कोर्ट कुकृत्य कर रही है। 
 
Post a Comment